Laser-Sharp Focus by Joanna Jast (Author) books review in booksinfom.blogspot.com

ॐ नमः शिवाय
booksinfom.blogspot.com


Title and Author

Laser-Sharp Focus by Joanna Jast (Author) 


Get the book : Paperback | Hardcover 

  • Book : Laser-Sharp Focus
  • Author : Joanna Jast (Author) 
  • Publication date : 29 November 2015
  • Page : 183 pages
  • genre or category : self improvement



About Author 


लेख ने व्यवसाय करते हुए डॉक्टर बनने की तैयारी की, इस कार्य को करते समय लेखक ने काफी अच्छी बाते को सीखा है जैसे की समय का उपयोग करना किसी काम पर अपना अच्छे से ध्यान केंद्रीत करना और बाते जो लेखक इस किताब में हमारे साथ साझा करती है 


पुस्तक की अवधारणा ( Concept of the Book )

 

"लेजर-शार्प फोकस" जोआना जस्ट द्वारा लिखी गई एक स्व-सहायता पुस्तक है, और यह व्यावहारिक रणनीतियों और तकनीकों को प्रदान करके पाठकों को उनके ध्यान और उत्पादकता में सुधार करने में मदद करने पर केंद्रित है। पुस्तक को तीन भागों में बांटा गया है, जिनमें से प्रत्येक फोकस के एक अलग पहलू से निपटता है।


पहले भाग में, जस्ट फोकस और एकाग्रता की मूल बातें समझने के महत्व पर चर्चा करता है। वह फोकस के पीछे के विज्ञान को समझाती हैं और बताती हैं कि यह दिमाग में कैसे काम करता है। वह पाठकों को विभिन्न प्रकार के फ़ोकस की स्पष्ट समझ भी प्रदान करती है, जिसमें आंतरिक और बाहरी फ़ोकस शामिल हैं, और वे उत्पादकता को कैसे प्रभावित करते हैं।


पुस्तक का दूसरा भाग उन व्यावहारिक रणनीतियों पर प्रकाश डालता है जिनका उपयोग पाठक अपना ध्यान केंद्रित करने में सुधार के लिए कर सकते हैं। जस्ट लक्ष्य निर्धारित करने, विकर्षणों पर काबू पाने और अच्छी आदतें विकसित करने जैसे विषयों को शामिल करता है। वह पाठकों को उपयोगी सुझाव भी देती हैं कि कैसे अपने समय का प्रभावी ढंग से प्रबंधन किया जाए और शिथिलता से कैसे निपटा जाए।


अंत में, पुस्तक के तीसरे भाग में, जस्ट पाठकों को लेज़र-शार्प फ़ोकस विकसित करने के लिए चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका प्रदान करता है। वह पाठकों को कार्रवाई करने और पूरी किताब में चर्चा की गई रणनीतियों और तकनीकों को लागू करने के लिए प्रोत्साहित करती है।


कुल मिलाकर, मैंने "लेजर-शार्प फोकस" को फोकस और उत्पादकता में सुधार के लिए एक उपयोगी और व्यावहारिक मार्गदर्शिका पाया। पुस्तक अच्छी तरह से लिखी गई है और इसका पालन करना आसान है, जिसमें बहुत सारे वास्तविक जीवन के उदाहरण और अभ्यास हैं जिनका उपयोग पाठक अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए कर सकते हैं। जबकि कुछ सलाह स्पष्ट प्रतीत हो सकती हैं, पुस्तक सफलता प्राप्त करने में फोकस के महत्व का एक अच्छा अनुस्मारक प्रदान करती है।

पुस्तक का एक पहलू जिसकी मैंने विशेष रूप से सराहना की थी, फोकस में सुधार करने के लिए आराम और विश्राम के महत्व पर जोर दिया गया था। जस्ट बर्नआउट से बचने के लिए ब्रेक लेने और रिचार्ज करने की आवश्यकता पर जोर देता है, एक महत्वपूर्ण बिंदु जिसे उत्पादकता साहित्य में अक्सर अनदेखा किया जाता है।


हालाँकि, पुस्तक की एक कमी यह है कि कुछ सलाह हर किसी पर लागू नहीं हो सकती हैं। उदाहरण के लिए, कुछ पाठकों को पुस्तक में रणनीतियों को लागू करने में कठिनाई हो सकती है यदि वे शोरगुल या ध्यान भंग करने वाले वातावरण में काम करते हैं। फिर भी, जस्ट इन चुनौतियों को दूर करने के बारे में उपयोगी सलाह प्रदान करता है, और पाठक अभी भी पुस्तक के समग्र संदेश से लाभान्वित हो सकते हैं।


अंत में, "लेजर-शार्प फोकस" फोकस और उत्पादकता में सुधार के लिए एक व्यावहारिक और सूचनात्मक मार्गदर्शिका है। जस्ट की लेखन शैली आकर्षक और अनुसरण करने में आसान है, और पुस्तक पाठकों को फोकस के महत्व और इसे सुधारने के तरीके की व्यापक समझ प्रदान करती है। जबकि सभी सलाह सभी के लिए लागू नहीं हो सकती हैं, पुस्तक किसी भी व्यक्ति के लिए एक मूल्यवान संसाधन है जो अपनी उत्पादकता बढ़ाने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की तलाश में है।

 


FAQ for the book :


Q. Language and writing style

Ans. English 

Q. What is publication date of the book

Ans. 29 November 2015

Q. Cover page , total pages , and , page quality 

Ans. Cover page : click link 

 Total page : 183 pages and best quality page 

Q. how to place book purchases and Price of book

Ans. Amazon and price check on amazon


इस किताब की review पढ़ सकते है। 





Post a Comment

0 Comments